कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब कर्फ्यू लागू करने वाला पहला राज्य, जरूरी सेवाओं पर छूट

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब कर्फ्यू लागू करने वाला पहला राज्य, जरूरी सेवाओं पर छूट

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट मिलेगी। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह आदेश दिया।

देश में अब तक कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 415 हो गए हैं। रविवार रात तक संक्रमित लोगों की संख्या 360 थी। इन आंकड़ों में 41 विदेशी नागरिक और अब तक हुई सात मौत शामिल है।

इससे पहले सोमवार सुबह केंद्र सरकार ने देश के 75 जिलों में जारी लॉकडाउन को लेकर राज्यों को पत्र लिखा था। केंद्र ने राज्य सरकारों से कहा है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बंद (लॉकडाउन) का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें।

https://pbs.twimg.com/profile_images/1497864299/ani_mic_logo_normal.jpg

ANI

✔@ANI

Punjab CM Captain Amarinder Singh announces full curfew in the state with no relaxations, essential service exempted. #Coronavirus

 

Twitter पर छबि देखें

2,892

1:31 pm - 23 मार्च 2020

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

748 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

केंद्र और राज्य सरकारों ने रविवार को देश भर के ऐसे 75 जिलों को 31 मार्च तक पूर्ण बंद करने का फैसला किया था जहां कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

कोरोना से अब तक सात की मौत

कोरोना वायरस के चलते अब तक देश में सात लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक मौत हुई जबकि पहले चार अन्य मौत कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में हुई थीं।

हो चुकी है 18 हजार से अधिक नमूनों की जांच

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कहा कि सोमवार सुबह 10 बजे तक 18,383 नमूनों की जांच की जा चुकी है। आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 89 मामले हैं जिनमें तीन विदेशी नागरिक शामिल हैं। केरल से भी 67 मामले सामने आए हैं जिनमें सात विदेशी शामिल हैं।

फोटो के सूत्र - livehindustan

समाचार के सूत्र  https://www.livehindustan.com/