जम्मू में Coronavirus से 2 लोगों के संक्रमित होने की आशंका, प्राथमिक स्कूल किए गए बंद

जम्मू में Coronavirus से 2 लोगों के संक्रमित होने की आशंका, प्राथमिक स्कूल किए गए बंद

Coronavirus India News: जम्मू और सांबा में कोरोना वायरस (Coronavirus) से दो लोगों के संक्रमित होने की आशंका के बाद जिले के सभी प्राथमिक विद्यालयों को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है.

Coronavirus In India: देश में अब तक पुष्ट मामलों की संख्या 31 हुई है

खास बातें

1.जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध संक्रमित मिले

2.एतिहातन सभी प्राथमिक विद्यालयों को किया गया बंद

3.सरकारी संस्थानों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस व्यवस्था पर 31 मार्च तक लगी रोक

 

नई दिल्ली: 

जम्मू और सांबा में कोरोना वायरस (Coronavirus) से दो लोगों के संक्रमित होने की आशंका के बाद जिले के सभी प्राथमिक विद्यालयों को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. यह फैसला इन स्कूलों में पढ़ने वाले छोटे बच्चों को वायरस के संक्रमण से बचाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर लिया गया है. राज्य सचिव रोहित कंसाल ने बताया कि दो लोगों के कोरोना वायरस के संक्रमित होने की जानकारी मिली, अधिकारियों के अनुसार दोनों ही पीड़ितों को तेज बुखार की शिकायत थी और दोनों के टेस्ट पॉजिटिव आने की अधिक संभावना है. बता दें कि दोनों ही लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. लेकिन दोनों वहां से फरार हो गए थे. हालांकि बाद में उन्हें फिर से पकड़कर अस्पताल में रखा गया है. 

 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा कोरोना वायरस से जुड़े सभी नियमों का पालन किया जा रहा है, राज्य के सभी दफ्तरों व संस्थानों से बायोमेट्रिक अटेंडेंस को 31 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिया गया है. बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर एहतियाती उपायों के तहत देशभर में होली और महिला दिवस समारोह से संबंधित कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है, जबकि शुक्रवार को दिल्ली के एक और व्यक्ति के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के साथ देश में अब तक पुष्ट मामलों की संख्या 31 हो गई है. 

आज दिन में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोविड-19 से निपटने संबंधी प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों, मुख्य सचिवों, केंद्रीय मंत्रियों और संबंधित संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की और सक्रिय तत्परता के तहत संक्रमण की जांच और पृथक रखने की सुविधाओं, अलग वार्ड की व्यवस्था और प्रयोगशालाओं की आवश्यकताओं पर जोर दिया. उन्होंने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से कोरोना वायरस के बारे में फैली गलतफहमियों को दूर करने के लिए सूचना शिक्षा एवं संचार अभियान शुरू करने को कहा. हर्षवर्धन ने शुक्रवार को लोकसभा को सूचित किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के संदेह में देश में कुल 29,607 लोगों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है.

फोटो के सूत्र : Twitter

समाचार के सूत्र -  https://khabar.ndtv.com/news