कोरोना : ताजमहल समेत देश के सभी स्मारक 31 मार्च तक बंद

कोरोना : ताजमहल समेत देश के सभी स्मारक 31 मार्च तक बंद

कोरोना का दायरा सोमवार को और व्यापक हो गया। ताजमहल सहित देशभर के सभी स्मारक और संग्रहालय 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने ट्वीट करके यह जानकारी दी।

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही 15 अप्रैल तक कई देशों के सैलानियों के वीजा रद्द करने के आदेश दिए थे। उसके बाद से ही ताज और अन्य स्मारक निहारने वालों की संख्या में कमी आई थी। अभी भी कुछ विदेशी पर्यटक ताजमहल देखने रहे थे। पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा- सभी संबंधित अधिकारी तत्परता और सावधानी बरतें।

https://pbs.twimg.com/profile_images/1149308491347005440/GyFG3kRR_normal.jpg

Prahlad Singh Patel

✔@prahladspatel

कोरोना वायरस #IndiaFightsCorona को ध्यान में रखते हुए @MinOfCultureGoI ने @ASIGoI के सभी टिकिट वाले स्मारक एवं अन्य सभी,संग्रहालय आगामी ३१मार्च२०तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं।संबंधित अधिकारियों से तत्परता एवं सावधानी बरतने की अपेक्षा है @PMOIndia @BJP4India @BJP4MP @tourismgoi

 

कोरोना को लेकर आगरा काफी संवेदनशील रहा है क्योंकि शुरुआत दौर में 22 कोरोना संक्रमित लोगों का ताल्लुक ताजनगरी से ही निकला था। आगरा के मेयर नवीन जैन ने भी बड़ी संख्या में विदेशी सैलानियों के मद्देनजर ताजमहल समेत अन्य स्मारक बंद किए जाने की मांग की थी।

एएसआई के अधीक्षण पुरातत्वविद वसंत कुमार स्वर्णकार ने कहा कि पर्यटन मंत्री के आदेश प्राप्त हो गए हैं। स्मारकों को मंगलवार से ही बंद कर दिया जाएगा। बंद करने की अधिसूचना भी मंगलवार तक जारी हो जाएगी।

फोटो के सूत्र - Web

समाचार के सूत्र  https://www.livehindustan.com/