केंद्र का राज्यों को निर्देश, सख्ती से लागू हो लॉकडाउन और उल्लंघन पर करें कार्रवाई

केंद्र का राज्यों को निर्देश, सख्ती से लागू हो लॉकडाउन और उल्लंघन पर करें कार्रवाई

केंद्र ने राज्य सरकारों से कहा है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बंद (लॉकडाउन) का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। एक आधिकारिक बयान में सोमवार को यह जानकारी दी गई।

केंद्र और राज्य सरकारों ने रविवार को देश भर के ऐसे 75 जिलों को 31 मार्च तक पूर्ण बंद करने का फैसला किया था जहां कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले सामने आए हैं। खतरनाक कोविड-19 के प्रसार को रोकने के मद्देनजर यह सहमति बनी थी कि गैर जरूरी यात्री परिवहन को तत्काल प्रतिबंधित करने की आवश्यकता है।

दिल्ली में 23 मार्च सुबह छह बजे से 31 मार्च की मध्यरात्रि तक बंदी रहेगी। कुछ अन्य प्रदेशों ने भी बंद को लागू किया है। बंद के दौरान दिल्ली की सीमाएं सील रहेंगी, हालांकि स्वास्थ्य, खाद्य सामग्री, पानी और बिजली आपूर्ति जैसी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। बंद के दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिये डीटीसी की 25 प्रतिशत बसें भी सड़कों पर रहेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इससे पहले राज्य सरकारों से अनुरोध किया कि वे यह सुनिश्चित करें कि कोरोना वायरस के बंद से जुड़े नियम-कायदों का सख्ती से पालन हो, क्योंकि उन्होंने यह नोट किया कि बहुत से लोग इन उपायों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'लॉकडाउन को कई लोग अब भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचायें, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वे नियम और कानूनों का पालन करवाएं।'

Enforce strictly, take legal action against violators: Centre to states on COVID-19 lockdown
Read @ANI story | https://t.co/xbT0hSogYb pic.twitter.com/KYfTwuxRva

https://pbs.twimg.com/profile_images/817977303242133505/jSSyMKvf_normal.jpg

ANI Digital

✔@ani_digital

Enforce strictly, take legal action against violators: Centre to states on COVID-19 lockdown

Read @ANI story | https://www.aninews.in/news/national/general-news/enforce-strictly-take-legal-action-against-violators-centre-to-states-on-covid-19-lockdown20200323111043/ …
Twitter पर छबि देखें

 

533

11:13 am - 23 मार्च 2020

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

132 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

दुनियाभर में कोरोना वायरस के तीन लाख से ज्यादा मामले

दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तीन लाख के पार पहुंच चुकी है। इटली से लेकर भारत और अमेरिका तक की सरकारों ने महामारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए रविवार को करीब एक अरब लोग घरों में बंद रहे। वहीं, घातक संक्रमण से मरने वालों की तादाद बढ़कर 13,000 के पार पहुंच गई है। इस वैश्विक महामारी से सबसे बुरी तरह से प्रभावित इटली में कारखाने बंद कर दिए गए हैं। दुनियाभर के 170 देशों में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 308,130 है।

फोटो के सूत्र - livehindustan

समाचार के सूत्र  https://www.livehindustan.com/