दमदार प्रोसेसर के साथ भारत में मौजूद हैं 5जी फोन

दमदार प्रोसेसर के साथ भारत में मौजूद हैं 5जी फोन

1/4

 

Description: दमदार प्रोसेसर के साथ भारत में मौजूद हैं 5जी फोन

दमदार प्रोसेसर के साथ भारत में मौजूद हैं 5जी फोन

भारत में भले ही अभी 5जी सेवा लॉन्च होने में समय लगेगा लेकिन मोबाइल निर्माता कंपनियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस कड़ी में वीवो की सब-ब्रांड कंपनी आईकू ने भारत में अपना पहला 5जी फोन आईकू 3  लॉन्च कर दिया है। इतना ही नहीं चीनी कंपनी रियलमी भी भारत में अपना 5जी फोन लॉन्च कर चुकी है।

2/4

Description: iQoo 3 में है कितना दम?

iQoo 3 में है कितना दम?

आईकू 3 में 6.44 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1080 X 2400 पिक्सल है और यह डिस्प्ले एचडीआर 10 प्लस को सपोर्ट करता है। फोन पर वीडियो 4के (चार हजार रेजोल्यूशन) और फुल एचडी वीडियो देखने का अनुभव शानदार रहा है। पंचहोल कैमरा वीडियो देखने के दौरान परेशान नहीं करता है। डिजाइन की बात करें तो सबसे पहली बात कि यह फोन वजनी है और इसका वजन 214 ग्राम है, जो कि एक फोन के वजन की लिहाज से बहुत ज्यादा है। इस फोन को वाइडवाइन एल3 का सर्टिफिकेशन मिला है, ऐसे में आप नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के एचडी वीडियो नहीं देख पाएंगे। इन एप के एचडी वीडियो देखने के लिए वाइडवाइन एल1 का सर्टिफिकेशन होना जरूरी है।

दुनिया का सबसे तेज प्रोसेसर 
आईकू 3 में दुनिया का सबसे तेज प्रोसेसर क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर है। इस प्रोसेसर की स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज है। कुल मिलाकर कहें तो इसकी स्पीड लाजवाब है। गेम प्रेमियों के लिए यह एक लाजवाब फोन है। गेमिंग के लिए आपको दो कंट्रोलर भी मिलते हैं जो राइट साइड में हैं। 
आईकू3 कैमरा 
इस फोन में चार रियर कैमरे हैं, जिनमें मुख्य कैमरा 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ1.7 है। वहीं दूसरा और तीसरा लेंस 13 मेगापिक्सल का है और चौथा लेंस 2 मेगापिक्सल का है, जो कि डेफ्थ ऑफ फील्ड के लिए है। कैमरे के साथ 20एक्स का जूम मिलेगा। इसके अलावा रियर कैमरे से 4के वीडियोग्राफी की जा सकेगी। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। कैमरे की स्पीड भी अच्छी है और मैक्रो लेंस भी बढ़िया काम करता है। मैक्रो लेंस की फोटो की क्वालिटी अच्छी है। आईकू 3 को लेकर कहें तो 40 हजार रुपये की रेंज में आने वाला यह बेस्ट कैमरा फोन है। 

3/4

Description: रियलमी एक्स 50 प्रो 5जी के क्या हैं फीचर्स

रियलमी एक्स 50 प्रो 5जी के क्या हैं फीचर्स

 रियलमी के इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 37,999 रुपये है। यह कीमत 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की है। जबकि 12 जीबी रैम का वेरियंट भी उपलब्ध है, जिसकी कीमत 44,999 रुपये रखी गई है। रियलमी एक्स 50 प्रो 5जी के बैक में ग्लास दिया गया है। फोन में 6.44 इंच की फुल एचडीप्लस सुपर एमोलेड स्क्रीन दी गई है। स्क्रीन के टॉप में बाईं तरफ ड्यूल पंच-होल कटआउट दिया गया है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90हर्ट्ज है और इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 92 फीसदी है। स्मार्टफोन की स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से सुरक्षित है। आईकू 3 की तरह ही इस फोन में भी क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 12जीबी तक की रैम इस्तेमाल की गई है। इस फोन की डिस्प्ले क्वालिटी शानदार है। 
कैमरा सेटअप 
रियलमी एक्स50 प्रो 5जी स्मार्टफोन के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के पीछे 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा, फोन के बैक में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल शूटर, 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस, 2 मेगापिक्सल का पोट्र्रेट कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट में दो सेल्फी कैमरे दिए गए हैं। फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स 616 प्राइमरी सेंसर और 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया गया है। रियलमी के इस स्मार्टफोन में 65वा सुपर डार्ट चार्जिंग के साथ 4,200 एमएएच की बैटरी दी गई है।

4/4

Description: वनप्लस 8 सीरीज के सभी फोन में होगा 5जी  

वनप्लस 8 सीरीज के सभी फोन में होगा 5जी  

वनप्लस अपने नए फ्लैगशिप फोन की तैयारी में है। वैसे तो वनप्लस 8 सीरीज को लेकर तमाम तरह की लीक रिपोर्ट सामने आ रही हैं लेकिन इसी बीच वनप्लस के सीईओ पेट लाउ ने सत्यापित कर दिया है कि वनप्लस 8 सीरीज से सभी फोन 5जी सपोर्ट के साथ लॉन्च होंगे। वनप्लस 8 सीरीज के फोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन आमतौर पर वनप्लस अपने फोन में हाइटेक फीचर देता है और अन्य कंपनियों की तुलना में वह बेहतर और तेज काम करते हैं। फोन की कीमत के सवाल पर पिट लाउ ने कहा कि 5जी टेक्नोलॉजी के लिए अधिक कीमत चुकानी होगी। ऐसे में वनप्लस 8 सीरीज के फोन की कीमतें 50 हजार रुपये के करीब हो सकती हैं। वनप्लस 8 सीरीज में भी क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर होगा और कंपनी इससे पहले भी अपने फोन में लेटेस्ट प्रोसेसर का इस्तेमाल करती आई है।

फोटो के सूत्र - Web

समाचार के सूत्र -  https://www.livehindustan.com/